बिहार – आज तेजस्वी यादवने आरजेडी की बैठक बुलाई जिसमें कई मुद्दों  पर मुख्य रूप से चर्चा की गई. आरजेडी की बैठक में 2019 लोक सभा की तैयारियां, आर्थिक रूप से गरीब सवर्णों को आरक्षण देने की मांग, एससी/एसटी एक्ट जैसे मुख्य मुद्दे शामिल थे. बैठक के बाद तेजस्वी यादव  ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर करारा हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि भाजपा देश में बड़ी चालाकी के साथ आरक्षण खत्म कर रही है.

साथ ही तेजस्वी यादव ने कहा है कि कुछ दिनों पहले जो भारत बंद किया गया था वो पूरी तरह से बीजेपी स्पॉसंर थी. यह बीजेपी की सोची-समझी रणनीति थी. बीजेपी और आरएसएस के लोग नागपुरिया कानून को लागू करना चाहते हैं. ये लोग संविधान के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं. इनकी चालाकी को देश की जनता समझ रही है करारा जवाब भी देगी.

तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी शासित राज्यों में दलितों के साथ शोषण हो रहा है. कई बार तो बाराती को घोड़े पर चढ़ने तक नहीं दिया गया. साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरह से भारत बंद करके दलित-पिछड़ों में फूट डालने की कोशिश की गई उसे सभी समझ रहे हैं. कोई भी इनके झांसे में नहीं आने वाला है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने एसटी/एससी के साथ धोखे दिया. बीजेपी या भारत सरकार आखिर जातीय जनगणना को क्यों छिपाना चाह रही है. जब जातियों के बारे में कुछ पता ही नहीं चलेगा तो सारी चीजों का समाधान कैसे निकलेगा.

उन्होंने कहा कि जब तक जातियों का विश्लेषण नहीं होगा तब तक कैसे पता चलेगा कि किसे क्या मिलना चाहिए. साथ ही तेजस्वी यादव ने जातिगत जनगणना को सार्वजनिक करने की मांग की. बार-बार इसे लेकर आवाज उठाया जाता है लेकिन इसमें सरकार की बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं है.

तेजस्वी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एससी/एसटी एक्ट के बारे में भी बात की . उन्होंने साफ किया कि SC/ST एक्ट के साथ उनका स्टैंड साफ है और पार्टी इसे शेड्यूल 9 में डालने की मांग करेगी . पार्टी मजबूती के साथ इस एक्ट के लिए खड़ी रहेगी.तेजस्वी यादव ने कहा कि आरजेडी कार्यक्रम बनाकर लोगों के बीच जाएंगी और हर मुद्दे पर अपनी बात लोगों के बीच रखेगी. आज आरजेडी की पार्टी की महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा की गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here