शिवराज सिंह के साले संजय सिंह ने आज कांग्रेस की रीतियो-नीतियो में जो विश्वास व्यक्त किया और शिवराज व भाजपा की नीतियो की जो पोल खोल वास्तविकता उजागर की,उससे प्रदेश की वास्तविकता को समझा जा सकता है कि मामा जी से ख़ुद के बच्चों के मामा ही ख़ुश नहीं है.

मध्य प्रदेश में जहां भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने के बाद प्रदेश की राजनीति में उथलपुथल की स्तिथि है। जिसमें कुछ प्रत्याशियों को दोबारा मौका मिला है तो कुछ एक नए चेहरे भी मैदान में उतारे गए हैं। टिकट आबंडन को लेकर कहीं पर जश्न का माहौल है,तो कहीं पर विरोधावास देखने को मिल रहा है वहीं चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस ने बीजेपी को बड़ा झटका दिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह के भाई संजय सिंह ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। दिल्ली में हुई प्रेस कांफ्रेंस में कमलनाथ ने यह ऐलान किया है।

संजय सिंह ने शिवराज सिंह चौहान और साधना पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि वे लोग पूरी तरह से परिवारवाद में डूबे हुए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि आज मध्य प्रदेश को शिवराज की नहीं नाथ की जरूरत है। आज जिस तरह से पूरे प्रदेश की स्थिति है उस देखते हुए हमने यह फैसला लिया है।

इस के अलावा मद्य प्रदेश के मुरैना जिले की सुमावली विधानसभा में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है।बता दें कि मुरैना जिले की 6 विधानसभाओं में से चार विधानसभा सीट के उम्मीदवारों की सूची जारी हुई है। जिसमें सुमावली विधानसभा सीट से अजब सिंह कुशवाह को उम्मीदवार घोषित किया गया है। जिसके बाद बाहरी प्रत्याशियों को टिकट देने पर स्थानीय नेताओं में काफी रोष देखा जा रहा है।

दरअसल, 2013 के विधानसभा चुनाव में बसपा की तरफ से चुनाव लड़ने वाले अजब सिंह कुशवाह को बीजेपी ने इस बार सुमावली विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। जिसके बाद सुमावली विधानसभा क्षेत्र के स्थानीय नेताओं ने इसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। साथ ही पार्टी के लिए काम करने तक से मना कर दिया है। बीजेपी के पुराने कार्यकर्ता रामनारायण कुशवाह ने खुलकर पार्टी के निर्णय का विरोध करते हुए कहा है कि पार्टी ने ऐसे नेता को टिकट दिया  है जिसका यहां कोई वजूद नही है। यहां से टिकट क्षेत्रिय  प्रत्याशी को मिलना चाहिए था। भाजपा को अपने इस निर्णय से आने वाले समय में  भारी नुकसान उठाना पड़ेगा। वहीं पूरे क्षेत्र में चर्चा है कि अजब सिंह ने भाजपा से डेढ़ करोड़ रुपए देकर टिकट लिया है।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here