पेट्रोल और डीजल के दामों में राहत मिलती नहीं दिख रही है आज मंगलवार को भी पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली ! पेट्रोल के दाम में 11 पैसे जबकि डीजल के रेट में 24 पैसे का इजाफा दर्ज किया गया.

मुंबई में लोग पेट्रोल के बढ़े दाम से परेशान दिखाई दे रहे हैं. मंगलवार को मुंबई में पेट्रोल 88.29 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया जबकि डीजल 24 पैसे की बढ़ोतरी के बाद 79.35 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है. सोमवार को मुंबई में पेट्रोल 88.18 रुपये प्रति लीटर और डीजल 79.11 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा था. कोलकाता में भी पट्रोल और डीजल के दाम में लगातार तेजी दिखाई दे रही है.

देश की राजधानी दिल्‍ली में भी पेट्रोल 82.83 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है और डीजल 23 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 75.69 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है.

कोलकाता में पेट्रोल 84.65 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है और डीजल 77.54 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है. चेन्‍नई में भी पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. चेन्‍नई में पेट्रोल 86.10 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है जबकि डीजल 80.04 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

वहीँ दूसरी तरफ सऊदी अरब के पेट्रोलीयम मंत्री खालिद अल फलीह ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी कि सराहना करते हुए कहा कि मोदी जी अच्छे दिन ला रहे है !

भारत ऊर्जा मंच को संबोधित करते हुए सऊदी अरब के पेट्रोलियम मंत्री खालिद अल फलीह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि मोदी और उनकी सरकार ने भारत में कारोबार करने को सुगम कर दिया है और वे ‘अच्छे दिन’ ला रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘मैंने सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की. मैंने उन्हें भरोसा दिलाया है कि हम भारत की कच्चे तेल की जरूरत को पूरा करेंगे और यहां निवेश करना जारी रखेंगे !

इससे पहले वैश्विक और घरेलू तेल एवं गैस कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों के साथ मुलाकात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी अरब जैसे तेल उत्पादक देशों से तेल के भावों को कम कर उचित स्तर पर लाने के लिए और अधिक कदम उठाने की अपील की.

मोदी ने तेल का उत्पादन एवं निर्यात करने वाले देशों को आगाह किया कि कच्चे तेल की ऊंची कीमतों से वैश्विक आर्थिक वृद्धि को नुकसान हो रहा है. तीसरी सालाना चर्चा में भारत जैसे तेल उपभोक्ता देशों की चिंताओं को सामने रखा. कच्चे तेल के दाम बढ़ने से भारत में डीजल पेट्रोल और रसाईं गैस के दाम ऊंचे हो गए हैं!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here