उत्तर प्रदेश में शहरों का नाम बदलने वाली योगी सरकार ने अब राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम का नाम भी बदल दिया है. इकाना का नाम बदलने को राज्यपाल ने भी मंजूरी दे दी है। मंजूरी मिलने के पश्चात योगी जी और उनका मंत्री मंडल काफी खुश नजर आ रहा है

योगी सरकार ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले स्टेडियम का नाम बदला है. यूपी सरकार ने इकाना स्टेडियम का नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा है।

इकाना स्टेडियम को भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा. इकाना का नाम बदले जाने को राज्यपाल ने भी मंजूरी दे दी है. बता दें, लखनऊ में 24 साल बाद कोई इंटरनेशनल क्रिकेट मैच होने जा रहा है। जिसके चलते लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश के तमाम लोग काफी खुश नजर आये !

राजधानी के इकाना स्टेडियम में 6 नवंबर को इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 इंटरनेशनल मैच होना है। अब ये मैच ऑफिशियली भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

इकाना स्टेडियम में होने वाले इस टी-20 मैच को देखने के लिए प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई कैबिनेट मंत्रियों के मौजूद रहने का कार्यक्रम है।

राज्यपाल और मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के कारण जिला प्रशासन स्टेडियम परिसर के अंदर व बाहर चाक चौबंद सुरक्षा इंतजाम की तैयारियों में जुट गया है। मैच में 50 हजार से अधिक दर्शक जुटने की संभावना को देखते हुए तैयारियां पूरी कर ली है। आप को बतादें खास तौर पर सुरक्षा पर दयां दिया गया है

इस दौरान स्टेडियम में खाने का सामान व पानी लेकर जाने पर प्रतिबंध रहेगा. स्टेडियम की सुरक्षा का जिम्मा क्षेत्र और सेक्टर के अनुसार पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों पर होगा. मैच वाले दिन एक कंट्रोल रूम 24 घंटे काम करेगा. स्टेडियम के बाहर व अंदर की निगरानी हाईपावर सीसीटीवी कैमरे करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here