गोरखपुर, (जेएनएन)। दो दिवसीय दौरे में शनिवार को गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस और कांग्रेस अध्यक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी वास्तव में बेचारे हैं। उन्‍होंने जो कुछ लिखकर दिया जाता है, वही पढ़ते हैं। उन्हें तथ्यों की भी जानकारी नहीं होती। योगी ने कहा कि हिंदुस्तान की आजादी के बाद अधिकतर समय तक कांग्रेस ने शासन ने किया है कि लेकिन वह गरीबों के बारे में सही जानकारी न जुटा सकी और न ही गरीबों को योजनाओं का सही लाभ दिला सकी। मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि दो करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दो आवास दिलाए गए, आठ करोड़ लोगों को व्यक्तिगत शौचालय, चार करोड़ परिवारों को बिजली का कनेक्शन प्रदान किया गया। कांग्रेस, राहुल गांधी और उनके खानदान को इसके लिए देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए कि उन्होंने आजाद हिंदुस्तान में सर्वाधिक शासन करने के बाद उन्हें इन सुविधाओं से वंचित रखा। देश पर नेहरू-गांधी परिवार की चार पीढ़ियों ने शासन किया लेकिन गरीबों को उनका हक नहीं दिला सके। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र की मोदी की सरकार ने देश के 12 करोड़ नौजवानों को स्वावलंबन और सम्मान के साथ जीने का हक दिया है। उन्होंने इन नौजवानों को मुद्रा योजना, स्टैंडअप योजना और स्टार्टअप योजना समेत अन्य योजनाओं से लाभान्वित किया है।

बैंकों की बदहाली के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्होंने कहा कि 2004 से 14 तक कांग्रेस राज में बैंकों का एनपीए 52 लाख करोड़ पहुंचा दिया। बैंकों की इस बदहाली के कांग्रेस जिम्मेदार है। हर व्यक्ति जानता है कि चोर कौन है। मोदी के नेतृत्व में हमारा विश्व की उभरती अर्थव्यवस्था वाले छह देशों में एक है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी वास्तव में बेचारे हैं। जो लिखकर दिया जाएगा, वही बोलेंगे। उन्हें तथ्यों का ज्ञान नहीं होता है। देश की 125 करोड़ की आबादी मोदी जी के नेतृत्व में निरंतर आगे बढ़ रही है। केंद्र और प्रदेश की सरकार जनभावनाओं का सम्मान करते हुए निरंतर देश के विकास के लिए तत्पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here