बीजेपी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी इस वक्त राजनीति से दूरी बनाए हुए हैं लेकिन एक वक्त पर आडवाणी पार्टी के सबसे अहम नेता माने जाते थे गौरतलब है कि जब से नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं तब से ही आडवाणी पार्टी से नजरअंदाज किए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि गुजरात के गांधीनगर सीट लालकृष्ण आडवाणी की परंपरागत सीट मानी जाती है। क्योंकि उन्होंने अब तक जितने भी चुनाव जीते हैं। वह इसी सीट से ही जीते हैं माना जा रहा है कि अब आडवाणी राजनीति से संन्यास ले सकते हैं।

लालकृष्ण आडवाणी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सबसे करीबी माने जाते थे। हाल ही में अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के चलते बीजेपी नेता आडवाणी काफी दुखी है। क्योंकि उनके चले जाने के बाद अब बीजेपी में उनकी साख पूरी तरह से ही बिखर चुकी है।

अब खबर सामने आ रही है कि बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी की बेटी प्रतिभा आडवाणी भी चुनावी दंगल में उतर सकती हैं। माना जा रहा है कि प्रतिभा आडवाणी आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ सकती हैं।

आपको बता दें कि प्रतिभा आडवाणी के कांग्रेस से चुनाव लड़ने की वजह मानी जा रही है कि वह बीजेपी द्वारा उनके पिता की उपेक्षा किए जाने से काफी नाराज हैं। इसलिए वह कांग्रेस की तरह से चुनाव लड़कर बीजेपी को मात देना चाहती हैं।

प्रतिभा आडवाणी के बारे में आपको बता दें कि वह अपने पिता लालकृष्ण आडवाणी के साथ राजनीतिक मुद्दों पर विचार-विमर्श करती रहती हैं और माना जाता है कि इस वक्त लाल कृष्ण आडवाणी अपनी बेटी से राय लिए बिना किसी भी तरह का कदम नहीं उठा रहे हैं।

गौरतलब है कि लाल कृष्ण अडवाणी बीजेपी के संस्थापकों में से एक हैं। लेकिन अब उन्हें पार्टी में गैर करार कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here