ख़बरों के मुताबिक, रुपेश झा नाम के जिस युवक की हत्या की गई है वह रविवार को सीतामढ़ी शहर से बहन का इलाज कराने के बाद वापस लौट रहा था। तभी भीड़ ने उसे रीगा थाना के रमनगरा के किशनपुर मोड़ के पास पकड़ लिया। जिसके बाद गांव वालों ने उसपर चोरी का आरोप लगाया और उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी।

गांव वालों ने रुपेश को लाठी डंडों से इतना मारा कि वो बेहद गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस अधिकारी कुमार वीर धीरेंद्र ने मीडिया को बताया कि रुपेश की हत्या गांव वालों ने मिलकर की है। इस घटना में एक नामजद सहित 151 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की तफ़तीश कर रही है।

वहीं, इस घटना के बाद बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्विटर के ज़रिए कहा, “नीतीश जी, बिहार में कल मॉब लिंचिंग की दो घटनाएँ और हुई है।  सीतामढ़ी में एक युवक की भीड़ ने सरेआम पीट-पीटकर हत्या कर दी।  जमुई में भी भीड़ ने एक को पीटा”।

उन्होंने सवाल खड़े करते हुए कहा, “केंद्र की मॉब लिंचिग समर्थक सरकार ने बिहार में ऐसी घटनाओं को प्रायोजित करने पर आपको ईनाम देने का वादा किया है क्या”?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here